रोस्ट स्पैचॉक टर्की Recipe

थैंक्सगिविंग के लिए कभी स्पैचकॉक्ड टर्की नहीं बनाया? यह आपका साल है। टर्की को स्पैचकॉकिंग करने से समय के एक अंश में आश्चर्यजनक रूप से रसदार और समान रूप से पका हुआ पक्षी होता है।



‘स्पैचकॉक’ का क्या अर्थ है?

ओना एनिस

“स्पैचकॉक” का अर्थ है किसी पक्षी की रीढ़ की हड्डी को हटाना ताकि खाना पकाते समय वह सपाट रहे। यह विधि (जिसे बटरफ्लाईइंग के रूप में भी जाना जाता है) खाना पकाने, रसदार मांस और जल्दी खाना पकाने के समय को सुनिश्चित करती है। क्यों? सभी टर्की भागों को समान अवधि के लिए समान मात्रा में गर्मी के संपर्क में रखा जाता है, इसलिए आपको स्तन के सूखने पर जांघों के पकने का इंतजार नहीं करना पड़ता है।



स्पैचॉक तुर्की सामग्री

Allrecipes के लिए केली क्लाइन

ये वे सामग्रियां हैं जिनकी आपको इस अद्भुत भुनी हुई स्पैचकॉक टर्की को बनाने की आवश्यकता होगी:


· टर्की: यह नुस्खा 10 पाउंड पूरे टर्की के लिए कहता है। यदि आपका पक्षी बड़ा या छोटा है, तो आपको खाना पकाने का समय समायोजित करना होगा।
· तेल: मांस को नम और रसदार रखने के लिए खाना पकाने से पहले पूरे टर्की में जैतून का तेल लगाया जाता है। साथ ही, यह जड़ी-बूटियों और सीज़निंग को चिपकाने के लिए कुछ देता है।
· जड़ी बूटी: ताजा ऋषि, मेंहदी, और अजवायन के फूल में जड़ी-बूटी और मिट्टी का स्वाद होता है।
· मसाला: खाना पकाने से ठीक पहले, नमक और काली मिर्च के साधारण छिड़काव के साथ टर्की को समाप्त किया जाता है।



टर्की को स्पैचॉक कैसे करें

रैक के साथ एक शीट पैन पर तेल और जड़ी बूटियों के साथ स्पैचॉक्ड टर्की रगड़ा।
केली क्लाइन

टर्की को स्पैचकॉक करना जितना आप सोचते हैं उससे कहीं ज्यादा आसान है। आपको चरण-दर-चरण निर्देश नीचे मिलेंगे, लेकिन आप क्या उम्मीद कर सकते हैं इसका एक संक्षिप्त विवरण यहां दिया गया है:


1. रीढ़ की हड्डी को हटा दें: टर्की को ब्रेस्ट-साइड नीचे की ओर कटिंग बोर्ड पर रखें। रीढ़ की हड्डी के एक तरफ काटने के लिए तेज रसोई कैंची का प्रयोग करें। दूसरी तरफ दोहराएं। रीढ़ की हड्डी को त्यागें या स्टॉक बनाने के लिए इसे सुरक्षित रखें।
2. ब्रेस्टबोन तोड़ें: अपने हाथ की हथेली का उपयोग छाती की हड्डी पर मजबूती से दबाने के लिए तब तक करें जब तक कि आपको कोई दरार न सुनाई दे। जितना हो सके धब्बेदार टर्की को चपटा करें।



स्पैचकॉक्ड टर्की कैसे पकाने के लिए

एलिज़ाबेथ

एक बार जब टर्की को देखा जाता है, तो यह एक बहुत ही सीधी प्रक्रिया है। दोबारा, आपको नीचे पूरी नुस्खा मिल जाएगी – लेकिन यहां एक त्वरित पूर्वावलोकन है:


टर्की को रोस्टिंग रैक पर रखें और तेल से चारों ओर रगड़ें। ऋषि, अजवायन के फूल, मेंहदी, नमक और काली मिर्च के साथ मौसम। लगभग 90 मिनट के लिए पहले से गरम ओवन में भूनें, हर 30 मिनट में घुमाएँ। तापमान बढ़ाएँ और तब तक भूनते रहें जब तक कि त्वचा खस्ता और सुनहरी न हो जाए।


स्पैचकॉक तुर्की को कितना समय पकाना है

लगभग एक घंटे और 45 मिनट भूनने के बाद यह नुस्खा पूरी तरह से पके हुए 10 पाउंड टर्की में परिणत होना चाहिए। आपको इसकी आवश्यकता होगी भूनने का समय समायोजित करें बड़े या छोटे पक्षियों के लिए।


बेशक, आपको परोसने से पहले टर्की का आंतरिक तापमान लेना होगा। जांघ के सबसे मोटे हिस्से में डाला गया एक तत्काल-पढ़ने वाला थर्मामीटर 165 डिग्री F पढ़ना चाहिए।



निकोल की बेस्ट स्पैचॉक टर्की टिप्स

केली क्लाइन

पाक निर्माता निकोल मैकलॉघलिन (उर्फ निकोल मैकमॉम). “इसमें केवल कुछ घंटे लगते हैं और रात का खाना परोसा जाता है।” भुना हुआ स्पैचकॉक टर्की बनाने के लिए उनकी कुछ पसंदीदा युक्तियां यहां दी गई हैं:


· निकोल के अनुसार, अपने आप में एक टर्की को देखना मुश्किल नहीं है, लेकिन आप कसाई से हमेशा यह करने के लिए कह सकते हैं।
· अपने टर्की की रीढ़ को मत फेंको! ग्रेवी या होममेड टर्की स्टॉक बनाने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
· जैतून का तेल और सीज़निंग जोड़ने से पहले यह सुनिश्चित करने के लिए एक कागज़ के तौलिये का उपयोग करें कि टर्की अच्छा और सूखा है। यह पूरी तरह से खस्ता त्वचा सुनिश्चित करेगा।



Allrecipes सामुदायिक युक्तियाँ और प्रशंसा

“मुझे इस तरह टर्की बनाना पसंद है,” कहते हैं मुक़दमा चलाना. “मैं अपने टर्की को एक रैक के बजाय बेकिंग शीट के तल पर मोटे तौर पर कटा हुआ प्याज और अजवाइन के बिस्तर पर रखता हूं। मैं पैन में थोड़ा सा चिकन शोरबा भी डालता हूं।”


“रीढ़ की हड्डी को बाहर निकालने के लिए मुझे थोड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन यह इसके लायक है,” के अनुसार डेबरा स्टीवंस. “रसदार सफेद मांस जिसे परिवार ने पसंद किया।”


“त्वचा पूरी तरह से कुरकुरी थी और मैं सुपर स्तब्ध था कि मैं रीढ़ और गर्दन के साथ पहले से ग्रेवी बनाने में सक्षम था,” Allrecipes Allstar की चर्चा करता है एलिज़ाबेथ. “यह मेरा पक्षी बनाने का मेरा नया पसंदीदा तरीका है !!”


द्वारा संपादकीय योगदान कोरी विलियम्स

Leave a Comment