शेफ जॉन की मुलिगाटावनी सूप पकाने की विधि

मुलिगाटावनी सूप – काली मिर्च के पानी से बहुत अधिक


मुलिगाटावनी सूप के लिए पिछले एक दशक में सैकड़ों बार अनुरोध किया गया है, और जबकि मेरे पास कोई अच्छा बहाना नहीं है कि इसमें इतना समय क्यों लगा, मैं अंत में एक आधिकारिक फूड विशेस संस्करण को फिल्माने के लिए बहुत खुश हूं। कई प्रतिष्ठित व्यंजनों के विपरीत, इस सूप के लिए कोई क्लासिक नुस्खा या सामग्री की मानक सूची नहीं है, जिसका अर्थ है कि यह संस्करण किसी भी अन्य की तुलना में “प्रामाणिक” नहीं है, लेकिन चूंकि नाम “काली मिर्च के पानी” में अनुवाद करता है, यह आम तौर पर है स्वीकार किया कि यह अत्यधिक अनुभवी होना चाहिए, और स्वाद के साथ ख़त्म होना चाहिए। चेक करें, और चेक करें।


मसाला, और तीखापन का स्तर काफी आसान है, क्योंकि आप हमेशा की तरह, स्वाद और समायोजन करेंगे, लेकिन सही स्तर की मिठास प्राप्त करना थोड़ा मुश्किल है। इस सभी मसालेदार, सुगंधित गर्मी को संतुलित करने के लिए हमें पर्याप्त मिठास की आवश्यकता है, लेकिन यदि सूप बहुत मीठा है, तो हम “अगले चम्मच के लिए इंतजार नहीं कर सकते” भावना खो देंगे। हम कभी भी आधे कटोरे में सूप के स्वाद से थकना नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर आप मीठे/फल वाले तत्वों की अधिकता करते हैं तो वास्तव में ऐसा ही हो सकता है।


इसलिए मैंने शकरकंद को शामिल नहीं किया, जो लोकप्रिय प्रतीत होते हैं, और बहुत अधिक नारियल क्रीम जोड़ने से परहेज किया, जो बहुत समृद्ध, बहुत मीठा मुलिगाटावनी बना सकता है। हम सेब की सूक्ष्म, मिट्टी की मिठास को अधिकांश काम करने दे रहे हैं, और मुझे अंतिम उत्पाद का संतुलन पसंद आया। मैंने काफी मीठा नहीं होने की तरफ गलती करने की कोशिश की, क्योंकि आप चाहें तो हमेशा एक चम्मच चीनी में घुस सकते हैं, लेकिन मेरा मानना ​​है कि यह फॉर्मूला एकदम सही है। ज़रूर, संघटक सूची लंबी है, लेकिन इसे बनाना आसान है, और सबसे स्वादिष्ट सूपों में से एक है जिसका आपने कभी स्वाद लिया होगा, यही कारण है कि मैं वास्तव में आशा करता हूं कि आप इसे जल्द ही आजमाएंगे। आनंद लेना!


बावर्ची जॉन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *